Solution to Problem

ये 8 Life Hacks बनायेगें आपकी जिंदगी आसान

Life Hacks

आज के इस दौर में व्यस्त जीवनशैली के चलते हम बहुत ही व्यस्त रहते हैं। जिसकी वजह से हमे खुदके लिए वक़्त ही नहीं मिल पाता है। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हैं। अगर हम चाहे तो अपने दिमाग का सही तरीके से इस्तेमाल करके छोटी छोटी चीज़ों से अपनी व्यस्त जीवनशैली को और अपनी ज़िन्दगी को काफी आसान बना सकते हैं। बस जरूरत है तो अपनी ज़िन्दगी में कुछ चीज़ों पर गौर करने की। जिन्हे हम अपनाकर बहुत सारे कार्यों को बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

आज के इस दौर में स्मार्टफोन और बाकी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस ही हमारी जिंदगी का सबसे ज़्यादा अहम हिस्सा बन गए हैं। फोन से ईमेल, कॉल्स, SMS , वीडियो कालिंग के अलावा भी बहुत सारे काम किए जा सकते हैं।तो आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे 8 अमेजिंग ट्रिक्स के बारे में जिनकी मदद से आप आपने स्मार्ट डिवाइसेस का काफी बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइये जानते है इन अमेजिंग ट्रिक्स के बारें में

1. बैटरी की मदद से करें स्मार्टफोन का टच स्क्रीन ऑपरेट

अगर आपने अपने हाथों में हैंडग्लव्स पहना है तो आप स्मार्टफोन का टच ऑपरेट नहीं कर पाएंगे। ऐसे में आप अपने फोन को ऑपरेट करने के लिए AA बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

life hacks

2. मॉर्निंग अलार्म

अगर आपकी स्मार्टफोन अलार्म से नींद नहीं खुलती है तो रात को सोने से पहले फोन को प्लास्टिक के कप में रख दें। सुबह अलार्म की आवाज पहले की तिलना में तेज आवाज सुनकर आपकी नींद आसानी से खुल जाएगी ।

3. YouTube नेविगेशन

क्या आपको पता है YouTube पर वीडियो देखते समय आप की-बोर्ड में J का उपयोग करके 10 सेकंड का वीडियो आसानी से रिवाइंड कर सकते हैं और L की, की मदद से 10 सेकंड वीडियो को फॉर्वर्ड कर सकते हैं।

4. एक ही बैटरी से ऐसे चला सकते है रिमोट

अगर आपके रिमोट की बैटरी खत्म हो गई है और आपके पास सिर्फ एक नई बैटरी बची है तो ऐसे में आप दूसरी बैटरी की जगह इसी साइज का स्क्रू यूज करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। रिमोट को काम करने के लिए एक ही बैटरी काफी है।

 

life hacks

5. स्मार्टफोन स्टैंड

आप अपने पुराने कैसेट बॉक्स को नए स्मार्टफोन के स्टैंड के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. चार्जर कॉड को टूटने से कैसे बचाएं

ये परेशनी अक्सर सभी को झेलनी पड़ती हैं। स्मार्टफोन चार्जर कॉड बहुत बार टूट कर खराब हो जाता है। इसे टूटने से बचाने के लिए पेन स्प्रिंग का इस्तेमाल करके इसे बचाया जा सकता हैं।

7. स्मार्टफोन कैमरा फ्लैश

की आप जानते है कैमरा फ्लैश को नाइट लाइट की तरह भी उपयोग में लाया जा सकता है। इसके लिए आपको फोन के फ्लैश लाइट पर पानी से भरा हुआ एक ट्रांसपेरेंट बॉटल रखना है, जिससे की चारों तरफ रौशनी फैल जाएगी।

life hacks

8. स्मार्टफोन को फास्ट चार्जिंग के लिए करें ये उपाए

अगर आपके फोन की बैटरी खत्म है और आप काफी जल्दबाजी में हैं तो फोन को Airplane मोड पर रख कर चार्ज करें। इससे फोन जल्दी चार्ज होता हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *