कोरोना से लड़ने के लिए दिल खोलकर आर्थिक मदद कर रहे हैं बॉलीवुड सितारे

Entertainment

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश की मदद के लिए बॉलीवुड स्टार्स एक साथ आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अपील करने के बाद फिल्मी सितारे पीएम रिलीफ फंड में लाखों-करोड़ों रुपयों की सहायता कर रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में साथ देने के लिए पीएम मोदी ने सभी स्टार्स की सराहना कर रहे है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर पर स्टार्स को टैग करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा है,की ‘भारतीय सितारे इस मुश्किल घड़ी में देश के लिए एक अहम योगदान दे रहे हैं। इस जागरुकता से लेकर पीएम रिलीफ फंड में सहयोग करने तक, ये सभी सितारे अच्छा काम कर रहे हैं। धन्यवाद नाना पाटेकर, अजय देवगन, कार्तिक आर्यन और शिल्पा शेट्टी।’

 

इसके साथ ही एक और ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘सभी क्षेत्र के लोगों ने आगे आकर PM-CARES में अपना एहम योगदान दिया है। उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई को कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में दिया है। मैं बादशाह, गुरु रंधावा और रणवीर शौरी का PM-CARES में योगदान देने के लिए दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। ये पहल कोरोना को हराने में काफी मदद करेगा।’

पीएम मोदी की इस अपील के बाद कपिल शर्मा, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, अनुपम खेर, वरुण धवन, सारा अली खान, करीना कपूर, अनुष्का शर्मा, प्रियंका चोपड़ा, लता मंगेशकर और कटरीना कैफ सहित काफी बड़े सितारे सामने आकर सहायता राशि दे चुके हैं। इनमें से कुछ स्टार्स ने तो गुप्तदान दिया है। इसके साथ अभिनेता सलमान खान भी 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने के लिए आगे आए हैं।

कोरोना की लड़ाई में ये छह अभिनेत्रियां भी आईं आगे, मदद देने वालों में गायिका लता मंगेशकर भी है शामिल

कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा भयानक संकट बन गया है। इस वायरस की चपेट में आज पूरी दुनिया के साढ़े सात लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं, वहीं मरने वालों की संख्या अब 38 हजार के पार हो गई है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है। भारत में इस वायरस से संक्रमित 1200 लोग हैं जबकि 32 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं बॉलीवुड की बहुत बड़ी हस्तियां इस संकट की घड़ी में लोगों की आर्थिक मदद करने लिए आगे आये हैं। बॉलीवुड के कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार को आर्थिक रूप से मदद दी है। ऐसे में हम आपको ऐसी ही कई बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में बतएगें, जो कोरोना वायरस की इस लड़ाई में लोगों की मदद करने के लिए आगे आई हैं।

करीना कपूर

करीना ने कोरोना वायरस की इस लड़ाई में लाखों लोगों की मदद के लिए आर्थिक सहयोग किया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में करीना ने कहा है कि उन्होंने और सैफ अली खान ने कोरोना वायरस की वजह से दुःख झेल रहे लोगों के लिए और काम कर रहे तीन मानवीय सहायता संगठन ‘यूनिसेफ (संयुक्त राष्ट्र बाल कोष), गिव इंडिया और इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन वैल्यूज को आर्थिक मदद देकर सहायता की है। हालांकि करीना ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्होंने कितने रुपये आर्थिक मदद के लिए दिए हैं।

प्रियंका चोपड़ा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने भी भारत में कोरोना वायरस की जंग में आर्थिक मदद दी है। निक और प्रियंका ने पीएम मोदी केयर्स फंड के जरिए राशि का दान देकर आर्थिक मदद की है। इतना ही नहीं निक और प्रियंका ने कई सारे एनजीओ में भी इससे पहले डोनेशन दिया है। जिनमे से एक यूनिसेफ भी है।

शिल्पा शेट्टी

लंबे समय से शिल्पा शेट्टी बड़े पर्दे से दूर ही चल रही हैं अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने देश को सहायता राशि देने का एलान किया था। शिल्पा शेट्टी ने पीएम केयर्स फंड में लगभग 21 लाख रुपये आर्थिक मदद के लिए दान दिए हैं।

अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी पति और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ कोरोना वायरस की जंग में सरकार की आर्थिक रूप से मदद की है। हालांकि उन्होंने इस बात का किसी के सामने खुलासा नहीं किया है कि आर्थिक मदद के तौर पर उन्होंने कितनी राशि सरकार को दी है। इंडस्ट्री के एक सूत्र के अनुसार पाता चला है की विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कुल तीन करोड़ रुपये की राशि दान में दी है। ये राशि पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए उन्होंने दी है।

सारा अली खान

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में कोरोना से लड़ने के लिए आर्थिक रूप से मदद की है। इस बात की जानकारी खुद सारा अली खान ने सोशल मीडिया पर दी। हालांकि सारा अली खान ने इस बात को गुप्त ही रखा है कि उन्होंने कितने रुपयों की आर्थिक मदद की है। सारा के इस पोस्ट को आम सोशल मीडिया यूजर्स के साथ ही बहुत सारे सितारे भी पसंद कर रहे हैं।

कटरीना कैफ

अभिनेत्री कटरीना कैफ भी कोरोना वायरस की जंग के लिए आगे आई हैं। कटरीना ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया के जरिए किया है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ‘मैं पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में देश के लिए दान दे रही हूं। इस महामारी ने दुनिया में बहुत कष्ट और पीड़ा पैदा की है जिसे देखकर मैं दुखी हूँ ‘

लता मंगेशकर

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर भी मदद के लिए आगे आई हैं। लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सरकार के दान कोष में 25 लाख रुपये तक का दान दिया है। इस बात की जानकारी खुद लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया पर दी है। लता मंगेशकर ने मराठी में सोशल मीडिया पोस्ट करके इस बात की जानकारी अपने सभी फैंस को दी। याद दिला दें कि इससे पहले भी लता मंगेशकर कोरोना वायरस पर अपनी राय सोशल मीडिया पर ही दे चुकी हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *