Sunny Leone Money

कितना पैसा है सनी लेओनी के पास? जानिए यहाँ

Entertainment

Adult Entertainment industry में काम करने से लेकर एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री और अब एक व्यवसायी बनने तक, सनी लेओनी एक सफल महिला मानी जाती हैं। बता दें कि उनका जन्म कनाडा में 13 मई 1981 को हुआ था। आज उनके जन्मदिन पर आइये जानते हैं कितना पैसा है सनी के पास और वे कहाँ पैसा इन्वेस्ट करती हैं। 

अभिनय और मॉडलिंग के अलावा, उन्होंने अपने बैनर में कई products को लॉन्च किया है। परफ्यूम से लेकर बॉक्स-लीग क्रिकेट टीम चेन्नई स्वैगर्स, ऑनलाइन गेम जैसे तीन पत्ती, मेकअप रेंज स्टार स्ट्रक, आदि उन्होंने खरीदें हैं। वह जानती हैं कि पैसे कैसे बढ़ाना है।

कितना कमाती हैं सनी

Sunny Leone money - सनी लेओनी

वार्षिक: ₹ 2,00,00,000 (लगभग 2 करोड़)
मासिक: ₹ 16,66,666
साप्ताहिक: ₹ 3,84,615
दैनिक: ₹ 9, 76,923

अगस्त 2019 में सनी लेओनी की नेटवर्थ 97 करोड़ रुपये और वार्षिक आय 2 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें मोनालिसा की बोल्ड अवतार वीडियोस टिक टोक पर मचा रही है तहलका

कहाँ लगाती हैं अपनी कमाई को सनी लेओनी, क्या है Success Mantra

नापतोल कर जोखिम लें और पैसा लगाएं

एक साक्षात्कार में, उन्होंने बताया, “मैं बिलकुल सनकी हूं, इसलिए सब कुछ बहुत नापतोल कर और जानकर ही करती हूँ। इसमें जोखिम उठाना शामिल है, लेकिन सोच समझकर लिया गया जोखिम, जिसमें व्यापार निवेश, म्यूचुअल फंड, स्टॉक शामिल हैं।”

गोल्ड बांड

सनी ने सोने में 30% का निवेश किया है। उन्होंने कहा, “मैं सोना खरीदने के बजाय गोल्ड बॉन्ड खरीदना पसंद करती हूं।”

संपत्ति

सनी के अनुसार भारत में अचल संपत्ति बाजार में निवेश करना कभी घाटे का सौदा नहीं हो सकता क्योंकि यह सबसे सुरक्षित निवेश है और इनकी कीमतें अंततः बढ़ेंगी। उन्होंने हॉलीवुड हिल्स, लॉस एंजिल्स, यूएसए में 5,000 वर्ग फुट के घर में भी निवेश किया है।

सेवानिवृत्ति / भविष्य की योजना

सनी ने पहले ही अमेरिका में IRA (व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति खाता) में निवेश करना शुरू कर दिया है। वह सुनिश्चित करना चाहती है कि बूढ़ी होने के बाद उन्हें हर महीने एक बड़ी राशि मिले।

खुद पर भी निवेश करना: कुछ नया सीखना

सनी का मानना ​​है कि हर व्यक्ति को खुद में निवेश करना चाहिए। उन्होंने उसने हाल ही में HTML coding, फोटो/वीडियो editing, वेबसाइट designing आदि के बारे में सीखना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी अंदाज में इंटरव्यू देते हुए नज़र आयी प्रियंका चोपड़ा

शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड

अभिनेत्री ने USA में बाजार में भारी निवेश किया है। यह बताया गया कि उसने अपनी आय का 40% व्यापार में लगाया है। कहा जाता है कि डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद से DOW और NASDAQ में निवेश बहुत लाभदायक हैं।

बीमा योजना

उनके पास होम इंश्योरेंस, भूकंप इंश्योरेंस और कार इंश्योरेंस हैं। भारत में, उन्होंने अपनी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ कार के लिए भी कार बीमा करवाया है।

स्वास्थ्य बीमा

तीन बच्चो की माँ, सनी ने अमेरिका और भारत में पूरी तरह से कवर किया गया स्वास्थ्य बीमा खरीदा है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य सम्बंधित आपात स्थितियों के लिए भी एक अच्छी रकम अलग से जमा रखी है।

कोरोना के चलते उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया: “आपके पास इस समय में दो विकल्प हैं: या तो आप अपने दिमाग का उपयोग करें या अपने दिमाग को पूरी तरह आराम दें। रचनात्मक चीज़ों को सीखने के लिए समय दें। ”

स्रोतwww.paycheck.intimesnownews.com ,  www.mynation.com

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *