natural glowing skin

Natural Glowing Skin पाने के लिए, रात को सोने से पहले करें ये काम

Health & Beauty

Do this before sleep to have Natural Glowing Skin…

आज के इस वक़्त में हर किसी की ये चाहत होती है कि उनकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार रहे। Natural Glowing Skin उम्र के साथ साथ कम होने लगती हैं। चेहरे का ग्लो कम होने की एक वजह व्यस्त जीवनशैली भी है। व्यस्त जीवनशैली के कारण भी चेहरे का ग्लो कम हो जाता है। बदलते हुए लाइफस्टाइल में सही खान पान का नहीं होना भी चेहरे का ग्लो कम करता हैं और चेहरा भी थका थका सा दिखने लगता हैं।

Glowing Skin पाने के लिए महिलाएं पार्लर और ब्यूटी ट्रीटमेंट का भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन कई बार ब्यूटी ट्रीटमेंट से ग्लो कुछ समय के लिए ही रहता है। अगर आप भी एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग चमकदार स्किन पाना चाहते है, तो रात को सोने से पहले इन टिप्स को फॉलो जरूर करें।

पानी –  Water for Natural Glowing Skin 

पानी पीने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता हैं। इसलिए जितना हो सके अधिक से अधिक पानी का सेवन करें। आपने ये पढ़ा होगा कि अधिकतर एक्ट्रेस चेहरे के ग्लो के लिए दिन में ज्यादा से ज़्यादा पानी पीती हैं। अगर आप भी चाहती है की 24 घंटे आपके चेहरे पर भी वही ग्लो रहे तो रात को सोने से पहले एक गिलास पानी जरूर पिएं। ऐसा करने से आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा।

Drinking water for health for Natural Glowing Skin

गाजर – Carrot for Natural Glowing Skin

चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए ये जरुरी है कि आप अपने खानपान में पौष्टिक चीजों को शामिल करें। स्किन के ग्लो के लिए गाजर बुहत ही अच्छा होता है। रात को सोने से पहले अगर गाजर का सेवन करने से ये डेड सेल्स को खत्म कर देता है। गाजर में विटामिन सी, ए और बी पाया जाता है। जो कि स्किन के लिए बहुत ही मददगार और फायदेमंद होता है।

coffee mask on face for Natural Glowing Skin

कॉफी – Coffee for Natural Glowing Skin

चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए कॉफी का इस्तेमाल भी बहुत ही फायदेमंद होता हैं। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कॉफी का पेस्ट चेहरे पर लगाकर कुछ देर के बाद चेहरा धो लें, ऐसा करने से चेहरे पर बहुत ही अच्छा सा निखार आ जाएगा। कॉफी से फेशियल करने से चेहरे की डेड स्किन भी हट जाती है। जिससे त्वचा सॉफ्ट और चमकदार होती हैं। कॉपी पेस्ट बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें, उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं। इसके बाद इसमें कच्चा दूध और शहद मिला लें। इस पेस्ट को आप चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद चेहरा साफ़ पानी से धो लें।

दूध – Milk for Natural Glowing Skin

दूध आपकी स्किन को अच्छा करने में और चमकदार बनाए रखने में बहुत ही लाभदायक साबित होता है। अगर आप भी चमकदार चेहरा पाना चाहते है तो रात को सोने से पहले दूध में थोड़ा सा शहद मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर इसे लगाकर छोड़ दें । दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो कि त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है।

row milk on face for Natural Glowing Skin

एवोकाडो – Avocado for Natural Glowing Skin

एवोकाडो को नेचुरल एंटी एजिंग फल माना जाता हैं। एवोकाडो स्किन के लिए बहुत हेल्दी हैं। एवोकाडो से आप नेचुरल फेस पैक बनाकर भी चेहरे पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे लगानें से स्किन हेल्दी और ग्लोइंग होती है। एवोकाडो को आप अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं।orange face pack for Natural Glowing Skin

संतरा – Orange for Natural Glowing Skin

संतरा में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। विटामिन सी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। संतरा खाने से चेहरे पर एक नेचुरल निखार आता है। चेहरे पर निखार लाने के लिए रोज एक संतरा खाना चाहिए। वहीं चेहरे पर संतरा लगाने से ग्लो आता है। संतरे कि छिलके का पाउडर बनाकर उसमे गुलाब जल और मुल्तानी मट्टी से पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर निखार आता है। ऐसा करने से कुछ दिनों में ही आपको चेहरे पर ग्लो दिखने लगेगा।

यहाँ जाने त्वचा से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां……..

खूबसूरती से लेकर बीमारियों तक में है कारगर,संजीवनी से कम नहीं है एलोवेरा

ये चार खाने की चीजों से रहें दूर, कभी ज़िन्दगी में नहीं होंगे पिंपल और एक्ने

हल्दी से पॉर्लर जैसा निखार घर पर ही !!!

सेब के सिरके के अचूक फायदे!

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *