पंजाब में शराब Punjab liquor shop and home delivery

पंजाब में शराब की दुकाने खुलीं। होम डिलिवरी भी शुरू

Trending

पंजाब में शराब होम डिलिवरी भी शुरू। दुकाने भी खुलीं….

  • सुबह ०9 बजे से दोपहर 01 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें
  • दोपहर 01 बजे से शाम 06 बजे तक होगी होम डिलीवरी
  • शराब की ऑनलाइन डिलिवरी सिर्फ लॉकडाउन में ही होगी
  • आवश्यक सामानों की होम डिलीवरी को भी दी गयी मंजूरी

पंजाब सरकार ने शराब की दुकाने खोलने और होम डिलिवरी करने की अनुमति दे दी है। ०5 मई की रात पंजाब कैबिनेट ने फैसला लिया। दरअसल शराब के ठेके खुलने से लंबी लाइनें देखी जा सकती हैं जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चुनौती बन गया है।

शराब के ठेकों खुलने के बाद लोगों की जुटी भीड़ को देखते हुए पंजाब में अब शराब की ऑनलाइन डिलीवरी होगी।सोमवार से सभी राज्यों में शराब की दुकानें खुलने के बाद में लोगों की लंबी-लंबी कतारों की कई तस्वीरें देखने को मिलीं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग चुनौती साबित हो रहा है इसलिए राज्य सरकार ने होम डिलिवरी को अनुमति दे दी है।

यह ही पढें: शराब कंपनियों ने दुकानें खोलने की इज़ाज़त मांगी। बंगाल में शुरू हुई होम डिलीवरी

चंडीगढ़

शराब के ठेकों के खुलने के बाद लोगों की जुटी भीड़ को देखते हुए पंजाब सरकार (Punjab Govt) ने अब शराब की ऑनलाइन डिलीवरी (Home delivery of liquor) का फैसला किया है। हालांकि इसे लेकर सरकार में ही विरोध के सुर उठने लगे हैं। दरअसल, सोमवार से शराब की दुकानें खुलने के बाद में लोगों की लंबी-लंबी कतारों की कई तस्वीरें देखने को मिलीं।पंजाब में शराब की दूकान और होम डिलीवरी

ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) गाइडलाइन का पालन चुनौती साबित हो रहा है। इसलिए राज्य सरकार शराब की होम डिलिवरी को अनुमति दे दी है। छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के बाद शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी देने वाला पंजाब तीसरा राज्य बन गया है।

इस पर अंतिम फैसला पंजाब कैबिनेट ने लिया। हालांकि पंजाब सरकार में शराब की ऑनलाइन डिलिवरी को लेकर दो राय सामने आ रही है।

शराब की दुकानें बंद होने से हो रहा था 500 करोड़ रुपये का नुकसान

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ही सबसे पहले केंद्र को शराब के ठेके खोलने की अनुमति का प्रस्ताव भेजा था। शराब की दुकानें बंद होने से पंजाब को हर महीने 500 करोड़ रुपये का नुकसान का अनुमान है।

पंजाब में लॉकडाउन में ढील के दौरान सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक जो दुकानें खोलने की इजाजत है। इसी समय शराब की दुकानें भी खोली जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उसके बाद शाम 6 बजे तक शराब की होम डिलिवरी हो सकती है।

https://punjab.gov.in/

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *