Teeth Whitening

Teeth Whitening: चमकते दांत, बढ़ाये आपके चेहरे की खूबसूरती

Health & Beauty

Teeth Whitening: क्या आप भी चाहते है चमकते दांत, बढ़ाये आपके चेहरे की खूबसूरती, चमकते हुए दांतो के साथ

Teeth Whitening: चमकते दांत, बढ़ाये आपके चेहरे की खूबसूरती। अक्सर हम लोग दांतों के पीलेपन से काफी परेशान रहते हैं। और इसके चलते कई बार हमें बहुत शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है। कई बार तो ऐसा भी हो जाता है कि हम अपने दोस्तों के बीच दांतों के पीलेपन के कारण खुल कर हंस भी नही पाते है, जिसके चलते हमारे आत्मविश्वास में भी कमी आती है। दांतों की इस समस्या के चलते ज्यादातर लोग सेंसटिव भी हो जाते हैं। हालांकि आप घर पर ही Teeth Whitening कर सकते है। इस बारे में चिंता करने की कोई बात नही है। वैसे आज हम आपको ऐसे कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने वाले है, जिससे की आप अपने दातों के पीलेपन को कुछ ही पल में छू मंतर कर सकते हो। तो आएये जानते है बिना किसी देरी के इन उपायों के बारे में विस्तार से।

इसे भी पढ़ें- मात्र 10 दिन में करे वजन कम

Teeth Whitening At Home…घर पर ही करे दांतों के पीलेपन को छू मंतर

आपके चेहरे की खूबसूरती सिर्फ आपकी आंखें या आपके होंठों से ही नज़र नहीं आती है। बल्कि आपके चेहरे की मुस्कान भी आपके चहरे को सुंदर बनाती हैं। और ये मुस्कान आती है, आपके चमचमाते मोती जैसे दांतो से। (Teeth Whitening At Home)और बहुत बार दांतों के पीलेपन की वजह से इस खूबसूरती पर ग्रहण लग जाता है। इसलिए चेहरे के साथ साथ अपनी मुस्कान को भी तरोताजा और अच्छा रखने के लिए अपने दांतों की सफाई Teeth Cleaningऔर चमक का ख्याल रखना भी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें – काली चाय (Black Tea) में छुपे है सेहत से जुड़े कई राज

इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत और खर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। बस अपने किचन में नजर दौड़ाइए और आपको वहां पर बहुत सारी ऐसी चीजें मिल जाएंगी जो आपके दांतों के पीलापन को हटाने में आपकी मदद कर सकती है।

सेब का सिरका: Teeth Whitening Using Apple Cider Vinegar

Teeth Whitening
Teeth Whitening

आपके दांतो की गहरायी तक चला जाता है। और कोमलता के साथ साथ आपके दांतों की अंदर तक सफाई Teeth Cleaning भी करता है। इसका दांतो पर किसी भी तरीके का कोई भी नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। (Teeth Whitening At Home) इसके साथ ही, इससे आपके अम्लीयता होने पर भी पीएच की समानता बनी रहती है और आपके दांत पहले की तुलना में और ज्यादा अधिक साफ (Teeth Cleaning) सफेद और चमकदार दिखने लगते है। और इसके साथ-साथ यह आपके मसूढ़़ो को भी स्वस्थ बनाये रखता है। इसके चलते ये आपके दांतो को मजबूती भी प्रदान करता है।

इसे भी पढ़ें- अच्छी सेहत और खूबसूरती के लिए खजाने का भंडार है, नींबू

सेब के सिरके की मदद से दांत साफ(Teeth Cleaning) करने के लिेए आपको कुछ खास करने की जरूरत नही है। आपको सिर्फ एक कप पानी लेना है। और उसमें आधा चम्मच सेब का सिरका मिलाना हैं। (Teeth Whitening At Home)अब आपको अपने टूथब्रश इसमें गीला कर लेना है। इसके बाद लगातार आपको ब्रश करते रहना है तब तकजब तक की आपके दांत पूरी तरह से साफ नही हो जाते। धीरे धीरे आपके दांतो का पीलापन दूर होने लगेगा और आपके दांतो में सफेद चमक आएगी।

इसे भी पढ़ें- आज ही अपनाये ये एलोवेरा फेशियल, चमक उठेगा चेहरा

इसे इस्तेमाल करने से पहले आप इन विशेष बातों पर ध्यान जरूर दें……

– सेब के सिरके का इस्तेमाल करने से पहले बॉटल को अच्छी तरह से हिलाकर मिक्स कर लें, उसके बाद ही इसे उपयोग में लाएं।

– इसका इस्तेमाल कभी भी बिना पानी के न करें, बिना पानी के इसका इस्तेमाल करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है, क्योंकि यह एक प्रकार का प्राकृतिक अम्ल है।

– इसका अत्यधिक प्रयोग करने से भी बचें। इसका इस्तेमाल आप दिन में केवल एक बार ही कर सकते है। अन्यथा यह आपके दांतों को नुकसान भी पहुंचा सकता है।

इसे भी पढ़ें-ये घरेलु उपाए बनायेगे, आपके बालों को घना और लम्बा

अधिक जानकारी के लिए देखें ये वीडियो

ये भी पढ़ें-

Teeth Cleaning And Whitening In Hindi, Teeth Whitening At Home: चमकते दांत, बढ़ाये अपने चेहरे की खूबसूरती

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *